हिमाचल पथ परिवहन निगम के बड़े में होगी 50 डीलक्स, 146 सामान्य बसें होगी शामिल

हिमाचल पथ परिवहन निगम के बड़े में होगी 50 डीलक्स, 146 सामान्य बसें होगी शामिल

शिमला
एचआरटीसी के प्रबंध निदेशक संदीप कुमार ने बताया कि मई में हिमधारा सहित सामान्य श्रेणी की बसें मिलने वाली हैं। पीडीआई के लिए जल्द ही टीम भेजी जाएगी।

हिमाचल पथ परिवहन निगम(एचआरटीसी) की खटारा बसों में सफर करने से यात्रियों को जल्द राहत मिलने वाली है। मई में निगम को 50 एसी डीलक्स हिमधारा और 146 सामान्य बसें मिलेंगे। बसों की पीडीआई (प्री डिलीवरी इंस्पेक्शन) के लिए एचआरटीसी अधिकारियों को बंगलूरू भेजने की तैयारी है। एचआरटीसी के विभिन्न डिपो को बीते करीब पांच साल से नई बसें नहीं मिली हैं। एसी डीलक्स हिमधारा बसों में सफर को सुविधाजनक बनाने के लिए वोल्वो की तरह आरामदायक सीटें लगाई गई हैं। बस में एक ओर तीन और दूसरी ओर दो सीटें लगी हैं।

बीएस-छह मानक के चलते इन बसों में प्रदूषण का स्तर न के बराबर है। इंजन में खास तरह के फिल्टर लगे है। इनसे धुएं से प्रदूषण का स्तर बिल्कुल कम हो जाता है। बस के साइलेंसर को भी विशेष तौर पर कवर किया गया है। इसके चलते इंजन की आवाज पुरानी बसों की अपेक्षा बेहद कम आती है। नई बसें मिलने पर इन्हें दिल्ली और हरिद्वार सहित अन्य लंबे रूटों पर चलाया जाएगा। लंबी दूरी के रूटों पर एचआरटीसी बसों की कमाई भी अधिक है। ऐसे में नई बसों से एचआरटीसी की कमजोर वित्तीय स्थिति में भी सुधार की उम्मीद है।

एचआरटीसी के प्रबंध निदेशक संदीप कुमार ने बताया कि मई में हिमधारा सहित सामान्य श्रेणी की बसें मिलने वाली हैं। पीडीआई के लिए जल्द ही टीम भेजी जाएगी। हिमधारा बसों में यात्री सुविधाजनक सफर का आनंद ले सकेंगे।

Related posts